Zomato पर ऑर्डर, घर नहीं पहुंचे 133 रुपये के मोमोज, कस्टमर को मिले 60 हजार 

15 July 2024

Zomato पर पर एक दिन में लाखों लोग फूड ऑर्डर करते हैं, जिसके बाद रेस्टोरेंट से सीधे उनके घर पर खाना डिलिवर हो जाता है.

Zomato App पर फूड ऑर्डर 

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Zomato पर किया गया ऑर्डर अगर डिलिवर नहीं होता है, तब आप क्या करते हैं. ऐसा ही एक ऑर्डर डिलिवर नहीं, तो कस्टमर को 60 हजार रुपये मिले. 

Zomato ने नहीं दी डिलिवरी  

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यह मामला कर्नाटक है, जहां एक महिला ने   Zomato का इस्तेमाल किया है. इसके बाद उसने 133 रुपये के मोमोज ऑर्डर किए. 

महिला ने किए मोमोज ऑर्डर 

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यह मामला 31 अगस्त 2023 का है, जहां महिला को ऑर्डर किया हुआ, फूड डिलिवर नहीं किया गया. ये जानकारी मीडिया रिपोर्ट्स से मिली है.

बीते साल किया था ऑर्डर

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इसके बाद विक्टिम ने रेस्टोरेंट और Zomato से संपर्क किया, लेकिन उन्हें कोई समाधान नहीं मिला.

Zomato की बातचीत 

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Zomato ने 72 घंटे का समय मांगा, लेकिन उसके बाद भी उसे कोई समाधान नहीं मिला. इसके बाद महिला को कोई रास्ता नहीं दिखा, तो उसने कोर्ट जाना सही समझा. 

मांगा समय, नहीं मिला समाधान

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इस साल मई में Zomato की तरफ से रिफंड कर दिया गया, जो उसने ऑर्डर करते समय पेमेंट की थी. आयोग ने माना है कि Zomato की सेवाओं में कमी है.

1 साल बाद रिफंड  

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इससे विक्टिम परेशान हुआ है और उसे मानसिक पीड़ा भी हुई है. इसके बदले Zomato को ऑर्डर दिया और पेनाल्टी लगाई. 

कस्टमर हुईं परेशान

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Zomato से कहा कि वह शिकायतकर्ता को 50 हजार रुपये मुआवजे और 10 हजार रुपये मुकदमे की लागत के लिए दे.

मिले 60 हजार रुपये भी 

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