कई बार आप कैब बुक कर लेते हैं और जब अपनी डेस्टिनेशन पर पहुंचते हैं, तो ड्राइवर आपको अलग चार्ज बताता है. ऐसा किसी के साथ भी हो सकता है.
बैंगलुरु पहुंचे एक स्टूडेंट के साथ कुछ ऐसा ही हुआ. उसने 730 रुपये में कैब बुक की थी, जबकि डेस्टिनेशन पर पहुंचने के बाद कैब ड्राइवर ने इस राइड का चार्ज 5 हजार रुपये बताया.
टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक, अनुराग कुमार सिंह ने बैंगलुरु में केम्पेगौड़ा इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर पहुंचते ही Ola ऐप की मदद से Mini Taxi बुक की.
पीड़ित ने बताया कि कैब ड्राइवर को उसका नाम OTP शेयर करने बाद पता चला. जब वो अपनी डेस्टिनेशन पर पहुंचा, तो 730 रुपये के बिल की जगह ड्राइवर ने 5,194 रुपये का बिल दिखाया.
जांच करने पर अनुराग को पता चला कि उसकी ट्रिप कैंसिल हो गई थी और वो आधिकारिक राइड पर नहीं हैं. हालांकि, कैब बुक करते हुए उसने ट्रिप का स्क्रीनशॉट ले लिया था.
चूंकि ड्राइवर कन्नड़ भाषा में बात कर रहा था और पीड़ित को वो भाषा नहीं आती थी, तो मामला और खराब होने लगा. इसके बाद पीड़ित ने एक लोकल शख्स की मदद ली.
बातचीत के बाद ड्राइवर इस मामले को 1600 रुपये पर सेटल करने के लिए तैयार हो गया. हालांकि, पीड़ित को दोगुना से ज्यादा पैसे ट्रिप कैंसिल होने की वजह से देने पड़े.
पीड़ित ने बताया कि उसने इस मामले में Ola के ऐप और सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म दोनों जगहों पर शिकायत की थी, लेकिन कंपनी की ओर से कोई रिस्पॉन्स नहीं आया.
इस तरह की स्थिति में कोई भी फंस सकता है, इसलिए आपको हमेशा अपनी राइड बुक करते वक्त स्क्रीनशॉट रख लेना चाहिए.