TV सितारे साइड, बिग बॉस में यूट्यूबर्स उड़ाएंगे गर्दा, मिलियंस का फैंडम चलाएगा शो?

फोटो सोर्स: इंस्टाग्राम

15 अगस्त 2023

एक वक्त था जब बिग बॉस में टीवी-फिल्म सितारों का डंका बजता था. उनका तगड़ा फैंडम, स्टार पावर शो की जान होता था. लेकिन बीबी ओटीटी 2 ने इस सोच को बदल दिया है.

बिग बॉस में छाए यूट्यूबर्स

पहली बार था जब रियलिटी शो में यूट्यूबर्स, सोशल मीडिया इंफ्लूएंर्स ने एंट्री मारी और इतिहास रच दिया. टॉप 3 में शोबिज के सितारों ने नहीं, कंटेंट क्रिएटर्स ने धाक जमाई.

अभिषेक मल्हान, एल्विश यादव, मनीषा रानी ने शो में आकर गर्दा उड़ाया. ऐसा गेम खेला कि देखने वाले देखते रह गए. टीवी सितारे उनके सामने फीके लगे. 

एल्विश ने बीबी ओटीटी 2 जीतकर कई रिकॉर्ड्स तोड़े हैं. उनकी तगड़ी फैंन फॉलोइंग के आगे टीवी और फिल्मी सितारे बेचारे लगे. बिग बॉस में यूट्यूबर्स की ये जीत बड़ा बदलाव ला सकती है.

काफी संभावनाएं हैं बिग बॉस 17 में आप हीरो-हीरोइनों को कम और यूट्यूब-सोशल मीडिया कम्यूनिटी के लोगों को ज्यादा देखें. खासकर वो जिनका मिलियंस में फैंडम हो.

यूट्यूबर्स के फैंडम का बिग बॉस की टीआरपी, व्यूअरशिप को फायदा मिलना गारंटीड है. लगता नहीं मेकर्स इस फॉर्मूले को भुनाने से पीछे हटने वाले हैं. बीबी ओटीटी 2 इसका परफेक्ट उदाहरण है.

तो क्या आने वाले सीजन्स में फिल्मी-टीवी सितारों के मुकाबले यूट्यूबर्स को ज्यादा तवज्जो मिलेगी? इसका जवाब ऑडियंस को बिग बॉस 17 की कास्टिंग में मिल जाएगा. वैसे रिस्पॉन्स पॉजिटिव नजर आता है.

ऐसा भी संभव है कि मेकर्स नए सीजन्स में उन्हीं लोगों की कास्टिंग करें जिनका तगड़ा फैनबेस हो. एमसी स्टैन, एल्विश यादव, अभिषेक मल्हान ने बिग बॉस को बहुत बड़ा प्लस फैक्टर दिया है.

बिग बॉस 13 के बाद से किसी सीजन को मास सक्सेस नहीं मिली थी. ओटीटी का पहला सीजन भी खास नहीं चला. लंबे वक्त बाद बिग बॉस सुपरहिट हुआ है.

इस सीजन शो की कास्टिंग दमदार रही. सोशल मीडिया और यूट्यूब के लोगों ने शो का बार ऐसा हाई किया कि आने वाले कई सीजन्स तक इन खिलाड़ियों को याद किया जाएगा.