प्रियंका चोपड़ा 18 जुलाई को अपना बर्थडे सेलिब्रेट करेंगी. देसी गर्ल से ग्लोबल स्टार बनीं एक्ट्रेस आज इंडस्ट्री की हाईएस्ट पेड हीरोइनों में शुमार हैं.
प्रियंका टैलेंटेड एक्ट्रेस होने के साथ स्मार्ट बिजनेस वूमन भी हैं. तभी तो एक्टिंग के अलावा कैसे बिजनेस के जरिए पैसा कमाना है, वो बखूबी जानती हैं.
GQ की रिपोर्ट के मुताबिक, प्रियंका की नेटवर्थ 620 करोड़ है. उनकी ज्यादातर इनकम फिल्मों और ब्रांड एंडोर्समेंट्स से होती है. कई अलग सेक्टर में वो इंवेस्ट करती हैं.
प्रियंका पर्पल पेबल पिक्चर्स नाम से प्रोडक्शन हाउस चलाती हैं. उन्होंने वेंटिलेटर, द स्काई इज पिंक प्रोड्यूस की हैं. उनका प्रोडक्शन हाउस रीजनल प्रोजेक्ट्स को बढ़ावा देता है.
2021 में प्रियंका ने न्यूयॉर्क में इंडियन रेस्टोरेंट 'सोना' खोला. इंटरनेशल ट्विस्ट के साथ यहां भारतीय खाना परोसा जाता है. एक्ट्रेस रेस्टोरेंट की को-ऑनर हैं.
रेस्टोरेंट की सक्सेस के बाद प्रियंका और उनके पार्टनर फ्रेंड मनीष गोयल ने ब्रांड को एक्सटेंड किया. वे होम डेकोर मार्केट में उतरे. 2022 में सोना होम (होमवेयर ब्रांड) की शुरुआत हुई.
प्रियंका कई ब्रांड्स संग जुड़ी हैं. CAKnowledge के मुताबिक, पेप्सी, गार्नियर, बंबल समेत बाकी ब्रांड्स से एक्ट्रेस 5 करोड़ के करीब चार्ज करती हैं.
ब्यूटी सैक्टर में भी प्रियंका मौजूद हैं. उनका हेयर केयर ब्रांड Anomaly है. रिपोर्ट्स हैं इस हेयर केयर ब्रांड ने 2022 में 4,300 करोड़ की कमाई की.
प्रियंका और उनके पति निक ने कई बिजनेस में इंवेस्ट किया है. इसके अलावा सोशल मीडिया पोस्ट्स के जरिए भी प्रियंका करोड़ों कमाती हैं.
एक्टिंग के जरिए वो सबसे ज्यादा कमाती हैं. खबरें हैं एक फिल्म के लिए प्रियंका करीब 15 करोड़ चार्ज करती हैं.